Sunday, November 2, 2014

अकविता [ 5 ] : अच्छा कवि............


मेरे आत्मीय फ़ेसबुक पाठकों
 ,
क्यों आप कहते रहते हो
कि लिखता हूँ 'मैं'  'उससे' अच्छा
'जो' मुझसे कई सालों बाद जन्मा और
कविताई में उतरा ?
किन्तु फिर क्यों 'उसे'
अखिल भारतीय कवि सम्मेलनों में
आमंत्रित किया जाता है ?
'मुझे' गाँव की घरेलू काव्य-गोष्ठियों से भी निमंत्रण नहीं मिलता !
क्या है आपके पास इसका कोई उत्तर ?
क्या आप मेरी पोस्ट की गई कविता को
सदैव लाइक करके
उस पर फ़ेसबुकिया लिहाज वश
बिना पढे ही वाह का कमेन्ट करते रहते हो ?
क्यो ?
क्या आपको नहीं पता ?
लोग कहते हैं कि
अच्छे कवि का पैमाना है -
उसे कवि सम्मेलनों में बुलाया जाना ।
तो वह मुझसे अच्छा कवि हुआ
न कि मैं ।
-डॉ. हीरालाल प्रजापति 

2 comments:

Asha Joglekar said...

1 let them not invite me but if I get @ one comment which comes from heartI have made my day.

डॉ. हीरालाल प्रजापति said...

धन्यवाद ! Asha Joglekar जी !

मुक्तक : 948 - अदम आबाद

मत ज़रा रोको अदम आबाद जाने दो ।। हमको उनके साथ फ़ौरन शाद जाने दो ।। उनसे वादा था हमारा साथ मरने का , कम से कम जाने के उनके बाद जाने दो ...